Andhbhakt Kise Kahate Hain – अंधभक्त किसे कहते है हिन्दी में

Andhbhakt Kise Kahate Hain :- नमस्ते दोस्तों आप सभी भाइयों का स्वागत है आज के एक नए आर्टिकल में, दोस्तों आज का यह टॉपिक काफी दिलचस्प होने वाला है क्योंकि आप की डिमांड पर यह पोस्ट अंधभक्त किसे कहते है इसी पर होने वाली है। क्योंकि दोस्तों आज के समय में आपने किसी ना किसी को यह कहते हुए जरूर सुन होगा की वो अंधभक्त है या फिर यह अंधभक्त है तथा ऐसे ही कई तरह के कहावत आपने जरूर सुना होगा,

इसीलिए दोस्तों आज का यह पोस्ट इसी पर होने वाला है की आखिर ये अंधभक्त क्या है होता है, बहुत से लोग दूसरे को अंधभक्त क्यों कहते है, इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं क्योंकि इसका कहावत का ट्रेंड दिन प्रतिदिन काफी ज्यादा बढ़ते ही जा रहा है। तो फिर चलिए बिना समय बिताये शुरू करते है और हम जान लेते है कि andhbhakt kise kahate hain hindi mein, अंध भक्तों को हिंदी में क्या कहते हैं?, अंध भक्त कौन है?, अंधभक्त किसे कहते है Google तथा गोबर भक्त किसे कहते हैं।

Andhbhakt Kise Kahate Hain – अंधभक्त किसे कहते है?

आज से सालों साल पहले अंधभक्त शब्द का उपयोग उन लोगों के लिए किया था जो किसी भी बात या किसी भी चीज को लेकर बिना उसके सही गलत सोंचे समझे उस पर विश्वास कर लेते थे उन्हीं लोगों को अंधभक्त कहा जाता था और इस शब्द का इस्तेमाल आज भी किया जाता है लेकिन यकीनन आज के समय में अंधभक्त शब्द का उपयोग राजनीति में ज्यादा किया जाता है, और दोस्तों मुझे यकीन है की आप भी राजनीति वाला ही अंधभक्त को लेकर जानना चाहते होंगे तो हम इसी चीज के बारे में जानेंगे।

राजनीति में अंधभक्त किसे कहते हैं?

दरअसल बात कुछ ऐसी है कि बहुत से जो लोग कॉंग्रेस के सपोर्टर है वे लोग BJP के समर्थकों को अंधभक्त कहते है क्योंकि बहुत कॉंग्रेस सपोर्टर का ऐसा कहना है की वर्तमान समय में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी जो भी ऐलान करते है और जो भी करने के लिए कहते है सभी बीजेपी सपोर्टर यानी की अंधभक्त वही करते है।

मुझे आशा है की आप समझ गए होंगे की आखिरकार अंधभक्त किसे कहते हैं in hindi.

चमचा किसे कहते हैं?

एक नजर हम इसपर भी डाल लेते है कि चमचे कौन होते है और Chamcha Kise Kahate Hain. अब इस कहावत भी काफी मजेदार है क्योंकि जो बहुत से बीजेपी सपोर्टर है वे लोग कॉंग्रेस सपोर्टर को काँग्रेस का चमचा कहते है। क्योंकि बीजेपी सपोर्टर वाले कुछ लोगों का कहना है कि भारत के पूर्व प्रधान मंत्री राहुल गांधी जी अपने भाषण में लोगों के लिए जो भी लालच देते है कि ये कर दूंगा वो कर दूंगा उन सभी बातों पर चमचे लोग भरोसा कर लेते हैं। इसीलिए बीजेपी को सपोर्ट करने वाले कुछ लोग कांग्रेस को सपोर्ट करने वाले लोगों को चमचा कहते हैं।

आखरी शब्द –

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट (अंधभक्त किसे कहते है गूगल) पसंद आया होगा, आप इस लेख को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना और अगर आपका इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल या सुझाव है तब आप इस पोस्ट के नीचे कमेन्ट भी कर सकते हैं।

FAQ

अंधभक्त का पिता किसे कहते हैं?

राजनीति में अंधभक्त के पिता नरेंद्र मोदी जी को कहते है क्योंकि कांग्रेस के कुछ सपोर्टर के अनुसार बीजेपी के सपोर्टर नरेंद्र मोदी जी को अपना आदर्श मानते हैं। और यही कारण है की अंधभक्त के पिता नरेंद्र मोदी जी है।

भक्त और अंधभक्त में अंतर

जो भगवान पर भरोसा करते है उन्हें भक्त कहते है लेकिन जो किसी भी राजनीति पार्टी पर भरोसा करते है उन्हें अंधभक्त कहते हैं।

गोबरभक्त किसे कहते है?

अंधभक्त का दूसरा नाम गोबरभक्त है जिसे बहुत से लोग गोबरभक्त के नाम से भी जानते हैं।

Leave a Comment