CoinDCX क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं पूरी जानकारी हिन्दी में

CoinDCX Se Paise Kaise Kamaye :- दोस्तों पिछले कुछ सालों से Cryptocurrency की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है और और बहुत सी बड़ी बड़ी कंपनियां क्रिप्टो करेंसी में अपना इवेसमेंट करने लगी हैं। Cryptocurrency का मूल्य किसी दूसरे Currency से कहीं ज्यादा होता है और इसका जीता जागता उदाहरण Bitcoin है। आपको तो पता ही होता की पहले 1 Bitcoin की कीमत 7 लाख रुपए तक थी लेकिन पिछले साल ही इसका दाम अचानक से बढ़कर 1 Bitcoin की कीमत 50 लाख तक हो हो गई।

फिलहाल वर्तमान समय में 1 Bitcoin की वैल्यू 25 लाख से 30 लाख रुपए है और यह सेकंड सेकंड पर घटती बढ़ती रहती है, लेकिन इससे आप यह अंदाजा लगा सकते हैं की इसकी डिमांड कितनी ज्यादा है।

अब दोस्तों अगर आप भी इन Currency में CoinDCX के माध्यम से इंवेसमेंट करने की सोंच रहे है तो आज के इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढिए। दोस्तों अगर आपको CoinDCX Go के बारे में कुछ भी नहीं पता तो आज का यह लेख पढ़कर आपको सारी जानकारी मिल जाएगी कि आपको इस Coindcx App से कैसे Cryptocurrency खरीद सकते हैं और कैसे अपना Cryptocurrency बेच सकते हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम सीखनें वाले हैं की CoinDCX Kya Hai, CoinDCX-Go Kya Hai, CoinDCX Kaise Istemal Kare in Hindi, CoinDCX से Cryptocurrency कैसे खरीद व बेच सकते हैं, CoinDCX Account Kaise Banaye मतलब CoinDCX App से जुड़ी सारी जानकारी आपको विस्तार से हिन्दी में मिलने वाली है तो चलिए इस आर्टिकल (CoinDCX Se Paise Kaise Kamaye) शुरू करते हैं।

CoinDCX क्या है?

coindcx me paise kaise kamaye – CoinDCX एक ऐसा ऐप है जिससे सिर्फ एक क्लिक में Cryptocurrency खरीद और बेच सकते हैं। इस ऐप में आप कम से कम 10 रुपए में भी Cryptocurrency Buy कर सकते है। CoinDCX App में आप लगभग हर तरह के Cryptocurrency मिल जाते है जिनमे आप इन्वेस्ट कर सकते हैं।

Coindcx Kya Hai in Hindi – CoinDCX एक बहुत से Secure Application है इसमें Fast Transaction व Fast Coin Listing के साथ साथ KYC भी बहुत ही आसानी व कम से कम दस्तावेज देकर भी कर सकते हैं।

अगर आपने अभी तक इस ऐप को Download नहीं किया है तो नीचे दिए गए लिंक की मदद से आप सिर्फ एक क्लिक के साथ डाउनलोड कर सकते है और आप भी आज से ही Cryptocurrency में इन्वेस्ट करना शुरू कर सकते हैं। इस ऐप के अदर कम से कम 100 रुपए Add Money करके भी अपने भविष्य की शुरूआत कर सकते हैं।

CoinDCX और CoinDCX-Go में क्या अंतर है?

आपकी जानकारी के लिए बता दें की CoinDCX और CoinDCX Go एक ही कंपनी है। बात दरअसल ये है कि CoinDCX एक वेबसाइट है और CoinDCX Go इसी का Lite Version है जो की Application के माध्यम में PlayStore और AppStore पर उपलब्ध है।

लेकिन वर्तमान समय में प्लेस्टोर पर इस ऐप का नाम बदलकर सिर्फ CoinDCX ही रख दिया गया है और अब इसका पूरा नाम CoinDCX: Bitcoin & Crypto Investment App है।

CoinDCX में Account कैसे बनाएं?

CoinDCX Me Account Kaise Banaye :- आज के समय में भारत के अदर बहुत से लोग धीरे धीरे जागरूक हो रहे है और वो भी कहीं ना कही अपना इनवेस्टमेंट करना शुरू कर दिए है जिससे की उनके आने वाले भविष्य में उन्हें उससे भी ज्यादा लाभ मिल सके। तो अगर आपलोग भी अपना अकाउंट बनाना चाहते है Coindcx ऐप में तो तो कुछ नहीं बस कुछ आसान से स्टेप्स को करने होंगे और फिर आप भी ट्रेड करना और कमाई करना शुरू कर देंगे।

Step 1 – सर्वप्रथम आपको गूगल Play पर जाकर CoinDCX App Download व इंस्टॉल करना होगा। (अगर आप चाहें तो दिए हुए लिंक पर क्लिक करके भी सीधा प्ले स्टोर पर जाकर इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं)

Step 2 – अब आपको इस ऐप को Open करके Sign up करना होगा जिसमें आपको कुछ बेसिक सी डिटेल्स मांगी जाएगी जैसे की आपका नाम, आपका मोबाइल नंबर, ईमेल आइडी व एक पासवर्ड।

Step 3 – ये सभी चीजें डालने के बाद Signup पर क्लिक कर देना है। अब इसके बाद एक अलग अलग Otp आपके ईमेल आइडी पर आएगा और एक Otp आपके मोबाइल नंबर पर आएगा दोनो Otp आपको दोनों सेक्शन पर डालकर Sign Up कर लेना है।

Step 4 – इसके बाद आपको अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा अब आप इसमें किसी भी प्रकार की Cryptocurrency Buy व Sell कर सकते हैं।

Note :- अगर आप ज्यादा पैसों का Cryptocurrency खरीदना चाहते है तो इसमें आपको सबसे पहले KYC करनी पड़ेगी जो की CoinDCX में KYC करना भी बहुत ही आसान है।

CoinDCX में KYC कैसे करें?

Step 1 – KYC करने के लिए सबसे पहले तो आपको अपने CoinDCX App के एण्ड Setting में जाना है वहाँ पर Complete KYC का एक ऑप्शन दिखेगा उसपर क्लिक करना है।

Step 2 – अब यहाँ पर भी आपको अपनी कुछ बेसिक से डिटेल्स डालनी है जैसे की आपका Bank Account Number व IFSC Code और फिर Proceed पर क्लिक कर देना है।

Step 3 – अब आपके बैंक अकाउंट में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा जिसे आपको डाल देना है और अब आपका CoinDCX अकाउंट पूरी तरह से बन जाएगा। (बैंक अकाउंट रजिस्टर होने के बाद Confirmation के लिए आपके बैंक अकाउंट पर 1 रुपए भी आ जाएगा जिससे की आपको पता लग जाएगा की आपके अपना बैंक डिटेल्स सही डाला है या नहीं)

Step 4 – अब आप बड़ी ही आसानी से किसी भी समय इसमें Cryptocurrency Buy व Sell कर सकते है और 1 ही क्लिक में अपने पैसे अपने बैंक अकाउंट में Withdrawal भी कर सकते हैं।

CoinDCX App से Cryptocurrency कैसे Buy करें? Coindcx Me Invest Kaise Kare

CoinDCX App Se Cryptocurrency Buy Kaise Kare :- अगर आप Cryptocurrency Buy करना चाहते हैं तो सबसे पहले नीचे Home के बगल में एक Prices का बटन दिखेगा जिसपर आपको क्लिक करना है और क्लिक करते ही आपको वहाँ पर बहुत से Cryptocurrency (Bitcoin, yearn.finance, Ethereum, Maker, Bitcoin Cash, Kusama, Binance Coin, Compound And More Cryptocurrencies) दिखाई देंगे।

अब आपको जो भी Cryptocurrency खरीदना चाहते है उसपर क्लिक करना है जैसे की अगर Bitcoin खरीदना है तो उसपर क्लिक करना है। अब इसके बाद नीचे Buy का बटन दिखेगा उसपर क्लिक कर देना है। इसके आगे आपको सबसे ऊपर बिटकोइन की की Current Price भी दिख जाएगी। अब इसी के नीचे दो ऑप्शन दिखाई देंगे जहां पर बाईं और In Rupees और दाहिनी और In BTC ऑप्शन मिल जाएगा।

अब आपको जितने का भी रुपए का Bitcoin Buy करना है उतना Ammount In Rupees के ऑप्शन में डालना है। Ammount डालते ही आपके रुपए की के अनुसार उतना ही bitcoin दाहिनी और लिखकर आ जाएगा। (मतलब इतने रुपये में इतना Bitcoin आपको मिलेगा)

इसके बाद नीचे Buy Now का ऑप्शन मिल जाएगा जिसपर वन क्लिक करके Bitcoin Buy कर लेना है और फिर आपका बिटकॉइन सफल पूर्वक Buy हो जाएगा।

इसके बाद आप जो भी Cryptocurrency Buy किए हैं उसे देखने के लिए सबसे नीचे My Investment के ऑप्शन पर क्लिक करके देख सकते हैं। यहीं से आप यह भी देख पाएंगे की आपके द्वारा खरीदे गए Bitcoin की कीमत बढ़ी है या घटी है।

Coindcx Refer And Earn करके पैसे कमाएं

सबसे अच्छी बात तो यह है की Coin DCX में Refer and Earn का प्रोग्राम है इसमें अगर आप अपने लिंक के जरिए किसी भी व्यक्ति से डाउनलोड कराते है तो आपको रु100 तुरंत मिलेगा और CoinDCX में नए ऑफर्स आते रहते है जिसमें हर एक रेफ़र के 300 रुपए से लेकर 500 रुपए तक भी दिए जाते हैं।

और उससे भी अच्छी बात तो यह है की आप उस रेफ़र करके कमाए हुए पैसों को तुरंत अपने बैंक अकाउंट में Withdrawall भी कर सकते हैं।

दोस्तों अगर आपने अभी तक CoinDCX App Download नहीं किया है तो आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके अभी डाउनलोड करें। आप जैसे ही नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके इस ऐप को डाउनलोड और SignUp करेंगे वैसे ही आपको भी रु100 तुरंत मिल जाएगा।

CoinDCX App से Cryptocurrency कैसे Sell करें? Coindcx Se Withdrawal Kaise Kare

CoinDCX Se Cryptocurrency Sell Kaise Kare :- अगर आपने Cryptocurrency buy कर लिया है और अब आप उसे Sell करना चाहते है तो आपको नीचे My Investment के ऑप्शन पर क्लिक करना है वहाँ पर आपने जो Cryptocurrency Buy किया है उसपर क्लिक करना है और क्लिक करते ही नीच Buy व Sell का Option मिलेगा जहां पर Sell के Option पर क्लिक करते ही आप एक क्लिक में सेल कर सकते हैं।

Sell करते ही आपका सारा पैसा आपने वॉलेट में आ जाएगा जिसे आप तुरंत अपने बैंक में भी निकाल सकते हैं।

CoinDCX किस देश की कंपनी है?

अगर आप सोंच रहे है की आखिर कॉइनडीसीएक्स ऐप की देश की कंपनी है और हमें इस ऐप में इन्वेस्ट करना शि रहेगा या नहीं तो मैं आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की CoinDCX भारत की ही कंपनी है और इसमें इन्वेस्ट करना काफी Secure और बेहतर है।

CoinDCX App Real Or Fake?

Kya Coindcx App Safe Hai :- यह ऐप एक भारतिए कंपनी है जो की भारत सरकार द्वारा भी अप्रूव्ड है और इसमें इन्वेस्ट करना भी बिल्कुल Safe और Secure है।

CoinDCX App में Minimum कितने का शेयर खरीद सकते हैं?

coindcx app se paise kaise kamaye – CoinDCX App में आप कम से कम 100 रुपए Deposit करके भी किसी भी Cryptocurrency को खरीद सकते हैं और इसमें कम से कम 10 रुपए का भी Cryptocurrency Buy करके आपकी इनवेस्टमेंट की शुरुआत कर सकते हैं।

CoinDCX App में Minimum Withdrawal कितना है?

how to withdraw money from coindcx – इस ऐप में कम से कम Withdrawal 500 रुपए हैं और कम से कम 100 रुपए Deposit कर सकते हैं। इस App से लगाया गया Redeem इन्स्टेन्ट सिर्फ एक सेकंड के अदर बैंक अकाउंट में प्राप्त हो जाता है।

आज आपने क्या सीखा –

CoinDCX Se Paise Kaise Kamaye :- अगर आपने अभी तक इनवेस्टमेंट की शुरुआत नहीं किया है तो यह ऐप इंवेसमेंट के लिए काफी अच्छा प्लेटफॉर्म है है जहां पर आप कम से कम 10 रुपए के भी इनवेस्टमेंट से अपनी शुरुआत कर सकते हैं। क्योंकि आज के समय में कहीं ना कहीं पर इंवेसमेंट करना बहुत जरूरी है जिससे की आप अपने भविष्य में उसका लाभ उठा सकें।

अगर आपको यह लेख (CoinDCX क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं? पूरी जानकारी हिन्दी में) पसंद आया हो तो आप इस लेख (CoinDCX Se Paise Kaise Kamaye) को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना। तथा इस पोस्ट (what is cip in coindcx) से संबंधित कोई प्रश्न है तो आप इस पोस्ट के नीचे कॉमेंट भी कर सकते हैं।

Leave a Comment