FM Whatsapp Download Kaise Kare – New Latest Version 2022

0

FM Whatsapp Download Kaise Kare :- आज के समय में करोड़ो लोग व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते हैं लेकिन WhatsApp में कुछ लिमिटेड फीचर्स ही होते हैं जिसकी वजह से बहुत से लोग WhatsApp को छोड़कर व्हाट्सएप के जैसी ही अन्य ऐप जैसे की GB WhatsApp या फिर FM WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि GB WhatsApp या फिर FM WhatsApp में WhatsApp के मुकाबले ज्यादा फीचर्स देखने को मिलते हैं। और लोग इन्हीं फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए एफएम व्हाट्सएप्प या जीबी व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते हैं।

दोस्तों आज के इस पोस्ट में “एफएम व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें” इसके बारे में जानने वाले हैं तथा FM व्हाट्सएप्प संबंधित अन्य जानकारी जैसे की FM WhatsApp Kya Hai, FM Whatsapp Update Kaise Kare, FM WhatsApp Latest Version 2021, FM WhatsApp Ko Use Kaise Karen तथा इसके फीचर्स को भी जानेंगे। आप से निवेदन है कि आप इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें।

FM WhatsApp Kya Hai

एफएम व्हाट्सएप्प भी बिल्कुल WhatsApp की तरह के चैटिंग ऐप है। इसका भी इस्तेमाल करके अपने किसी भी दोस्तों या रिस्तेदारों से ऑनलाइन चैटिंग, वॉयस कॉल तथा विडिओ कॉल कर सकते हैं। एक प्रकार से देखा जाए तो यह व्हाट्सएप्प का MOD Apk है जो की हूबहू WhatsApp की तरह ही है।

बस FM WhatsApp में WhatsApp के मुकाबले कुछ और भी नए फीचर्स देखने को मिलते हैं। और यह FM WhatsApp भी लोगों की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखता है, इसकी अभी के समय में 50 लाख+ (5 Million+) ऐक्टिव यूजर हैं।

App NameFM WhatsApp
Size53.5 MB
FM WhatsApp Latest Version v8.65
आखरी अपडेट कुछ समय पहले
Total Downloads5 Million+
Developer NameFouad Mokdad
FM WhatsApp Information

FM WhatsApp Full Form

FM WhatsApp का फुल फॉर्म “Fouad Mokdad WhatsApp” होता है जो की यह नाम इसी FM WhatsApp को बनाने वाले Developer का नाम है।

  • संदेश इंडियन मैसेजिंग ऐप कैसे डाउनलोड करें

FM WhatsApp Kaise Download Kare

FM WhatsApp 2021 Download :- FM WhatsApp Download करने के लिए अगर आप अपने प्ले स्टोर पर जाकर सर्च करेंगे तब आपको वहाँ पर FM WhatsApp जैसी ही कुछ Third Party App मिलेंगी जो की Original App नहीं है। क्योंकि यह App गूगल प्ले स्टोर की नीतियों का उल्लंघन करता है। लेकिन आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है आपको इसी आर्टिकल में FM WhatsApp Download Link मिलने वाला है जिससे की आप बड़ी ही असानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको इस ऐप्प को डाउनलोड करने से पहले अपने ऑफिसियल WhatsApp का बैकअप लेकर उसे डिलीट कर देना होगा। जिससे की आपको बाद में कोई परेशानी ना हो। और बाद में आप FM WhatsApp को डाउनलोड करके फिर से अपने सभी चैट को रिकवर कर सकते हैं।

एफएम व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए निम्न स्टेप्स को फॉलो करें –

  1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर “FM WhatsApp Download” सर्च करें।
  2. अब सबसे ऊपर आपको एक पहली वेबसाइट मिलेगी जिसपर आपको क्लिक कर देना है।
  3. वेबसाइट खुलने के बाद वहाँ पर Download And Install का बटन दिखेगा जिसपर क्लिक करके ऐप्प डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना है।
  4. इंस्टाल होने के बाद ओपन करने पर Unknown Sources का एक ऑप्शन आएगा जिसपर क्लिक करके Unknown Sources को Enable कर देना है।
  5. अब इसके बाद सिम्पल है आपको अपना मोबाइल नंबर और OTP देकर Signup कर लेना है।
  6. पूरी तरह से रजिस्टर करने के बाद बैकअप मैसेज का एक पॉपप आएगा जिसपर क्लिक करके अपना पुराना डाटा बैकअप कर सकते हैं।

इस तरह से आप बड़ी ही आसानी से FM WhatsApp Updated Version Download कर सकते हैं तथा उसमें आसानी से रजिस्टर भी कर सकते हैं।

  • CoinDCX क्या है इससे Bitcoin कैसे खरीदें?

FM WhatsApp Features

FM WhatsApp में ऐसे कई सारे जबरदस्त फीचर्स हैं जिसके वजह से लोग इस ऐप को ज्यादा पसंद करते हैं। तो चलिए इस ऐप के कुछ नए फीचर्स को भी जान लेते है। –

  • No Need To Save Contect Number :- सबसे पहले फीचर्स तो ये है की इसमें आप किसी का नंबर Contect में सेव किए बिना भी उसे पहली बार में भी मैसेज भेज सकते हैं।
  • Show Blue Tick Mark After Reply :- इसका दूसरा खास फीचर ये है कि अगर आपके पास किसी नें मैसेज भेजा और आपने उस मैसेज को पढ़ भी लिए तब भी उसे ब्लू टिक नहीं Show करेगा।
  • Hide Last Seen :- इसमें भी आप अपना लास्ट सीन बंद कर सकते हैं।
  • FM WhatsApp में एक सबसे जबरदस्त फीचर ये है कि अगर किसी नें मैसेज भेजकर डिलीट कर दिया फिर भी आप उस मैसेज को देख और पढ़ सकते हैं।
  • इसके अलावा अगर आपने कोई मैसेज किसी के पास भेजा तो उसमें Timer भी लगा सकते हैं। जिससे आप किसी भी मैसेज को समय अनुसार Automatic डिलीट कर हैं। यह फीचर भी काफी ज्यादा जबरदस्त है।
  • इसमें 1 GB से भी ज्यादा बड़ी फाइल भेज सकते हैं।
  • FM WhatsApp इसमें फोटो खींचने के बाद उसे Edit भी कर सकते हैं अपनी तरफ से Filters का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसमें आप Fonts की Size भी बदल सकते हैं।
  • इसमें Themes भी बदल सकते हैं।
  • FM WhatsApp में एक और अच्छी सेटिंग है जिससे आप Do Not Disturb (DND) भी लगा सकते हैं।

इसी तरह के बहुत से फीचर्स हैं जो आपको काफी ज्यादा पसंद आएंगे इस FM WhatsApp में।

FM WhatsApp Kaise Use Kare

FM WhatsApp चलाना भी बहुत ही आसान है इसमें भी लगभग सभी फीचर्स WhatsApp तरह ही मिलते हैं, जैसे आप अपना नॉर्मल व्हाट्सएप्प चलाते है वैसे ही इसे भी चलाना होगा। बस बात ये है की इसमें आपको कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स मिलेंगे जिसका आनंद आप ले सकते हैं।

  • ट्रेन का आविष्कार किसनें किया था?

FM WhatsApp से जुड़े कुछ सवाल एवं उसके जवाब

क्या WhatsApp चलाना Safe है?

दोस्तों बता दूँ कि FM WhatsApp भले ही प्ले स्टोर पर नहीं है लेकिन FM WhatsApp चलाना बिल्कुल Safe हैं। क्योंकि यह भी Official WhatsApp App के ही API से चलता है। मतलब हमें अपनी प्राइवेसी की बिल्कुल भी चिंता नहीं करनी है।

एफएम व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें?

यह ऐप डाउनलोड करना बहुत ही आसानी है ऊपर दिए हुए लिंक पर क्लिक करे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

FM WhatsApp को Update कैसे करें?

FM WhatsApp Update Version Link ऊपर दिया हुआ है आप डाउनलोड कर सकते है। अगर आने वाले समय में इस ऐप में कोई भी न्यू फीचर्स अपडेट आता है तब Hamaratechz.com इस पोस्ट में भी ऐप डाउनलोड लिंक को अपडेट कर देगी। जिससे की आप हमेशा अपडेटेड वर्ज़न को ही डाउनलोड कर सकते हैं।

  • Vivo किस देश की कंपनी है?
  • Mi किस देश की कंपनी है?

आखरी शब्द

दोस्तों मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की हम आपको कम से कम शब्दों में अच्छा से अच्छा आर्टिकल प्रदान कर सकें तो मैं आशा करता हुँ कि आपको आज का यह आर्टिकल (FM Whatsapp Download Kaise Kare) पसंद आया होगा। आप इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों तथा रिस्तेदारों में शेयर जरूर करना। अगर आपक इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल है तब आप इस आर्टिकल के नीचे कॉमेंट भी कर सकते हैं।

धन्यवाद! आपका दिन शुभ हो!

अपने दोस्तों को शेयर करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here