घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए 2022 – Ghar Baithe Packing Ka Kam Chahiye

Ghar Baithe Packing Ka Kam Chahiye :- आज के समय में घर बैठे काम करके पैसे कमाना सभी लोग चाहते हैं और यह करना हमारे हम सभी के लिए तथा काफी आसान भी होता है। क्योंकि आप तो जानते ही हो की आज के समय में सरकारी नौकरी कहाँ इतनी आसानी से मिलने वाली है तो क्यों ना हम घर बैठे पैकिंग का जॉब करके ही पैसे कमाएं।

क्योंकि नौकरी जॉब्स में काफी ज्यादा कम्टीसन बढ़ चूका है और नौकरी भी उन्हें भी उन्हें ही मिलती है जो काफी पढे लिखे होते हैं लेकिन आज भी हमारे भारत में ऐसे करोड़ों लोग है जो पढे लिखे होने के बाद भी उन्हें नौकरी नहीं मिल रही है तो ऐसे में आखिर वो लोग क्या करें क्योंकि उन्हें भी अपने जीवन यापन के लिए कुछ तो करना ही पड़ेगा जिससे की पैसे कमा सकें।

दोस्तों अगर आज आप इस पोस्ट पर आये हैं तो अब आपको टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं है, चाहे आप स्त्री हों या पुरुष अथवा हाउसवाइफ हों आप सभी लोग अपने घर बैठे पैकिंग का काम करके हर महीने अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं जिससे की आपको अपना परिवार चालने में पैसों की दिक्कत नहीं आएगी।

आज के इस पोस्ट में हम जानें कि Ghar Baithe Packing Ka Job Chahiye, Ghar Baithe Packing Ki Naukri Chahiye, घर बैठे पैकिंग का जॉब कैसे मिलेगा, घर बैठे पॅकिंग का काम कैसे मिलेगा, Ghar Baithe Packing Ka Kaam Near Me इन सभी विषयों के बारे में विस्तार से जानने वाले हैं आप इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें।

पैकिंग का काम क्या है?

किसी भी समान को पैकिंग करना ही पैकिंग का समान का काम कहलाता है और अगर आप किसी भी कंपनी में जॉइन होते हैं तो वह कंपनी किसी भी प्रोडक्ट पैकिंग की कंपनी हो सकती है जैसे की, अगरबत्ती पैकिंग का काम, Bindi Packing Ka Kam, पिसे हुए मसाले को तथा रंग पैकिंग का काम, साबुन पैकिंग का काम, कोलगेट पैंकिग का काम यह किसी भी तरह के समान पैकिंग की कंपनी हो सकती है।

आपको सिर्फ और सिर्फ बैठकर इन्हीं समान को एक पैकेट में पैक करना रहेगा, और बदले में कंपनी आपको हर महीने सैलरी देगी। काफी कंपनियों में ठेका लेकर भी हेल्पर्स काम करते है इसमें हेल्पर एक दिन में जितनी पैकिंग करेगा उसे उतनी सैलरी दी जाएगी और इस तरह से लोग एक दिन में 1000 से लेकर 2000 रुपए तक भी कमा लेते हैं।

Ghar Baithe Packing Ka Kam Chahie तो इससे मिलेंगे फायदे

भारत के अंदर ही बहुत सी ऐसी कंपनियां है जो बेरोजगार लोगों को घर बैठे काम देती हैं, जो घर में हाउसवाइफ होती है तथा जो व्यक्ति अपने घर बैठे पैकिंग काम काम करना चाहता है वह कर सकता है और घर बैठे काम करने के कई सारे फायदे भी मिलते हैं जो की निम्नलिखित हैं –

  • सबसे पहली बात तो आप अपने घर में अपने परिवार के साथ रहेंगे आपको कहीं भी किसी भी शहर या विदेश जाने की आवश्यकता नहीं हैं क्योंकि सारा काम आप घर से ही कर सकते हैं।
  • घर बैठे पैकिंग का काम करने पर आपको न्यूनतम 10000 से 25000 रुपए तक हर महीने मिलेगा और अगर आप कई लोग मिलकर ज्यादा पैकिंग करते हो तब ज्यादा पैकिंग के 25000 से 40000 तब भी हर महीने कमा सकते हैं।
  • घर में काम करने पर आप अपने परिवार के सदस्यों की भी मदद ले सकते हैं।
  • जरूरी नहीं है की आप पढ़ें लिखे ही होने चाहिए बस आप को अच्छे से बात करना आना चाहिए और काम के प्रति रूचि होना चाहिए और आप इस काम को बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं।
  • घर बैठे काम करने से आप इस काम के अलावा अपने घर के व्यवसाय तथा अन्य काम काम भी संभाल सकते हैं।
  • इसके लिए आपको एक भी रुपए लगाने की आवश्यकता नहीं है, पैकिंग का सारा खर्चा कंपनी ही उठाएगी और माल आपके पते तक भेजेगी।

घर बैठे पैकिंग का काम कहाँ मिलेगा?

आज के समय में भारत में ऐसी बहुत सी बड़ी बड़ी हजारों कंपनियां है जहां पर समान बनाए जाते है तथा पैकिंग की जाती है, उदाहरण के लिए आपने Amazon और Flipkart का नाम तो सुना ही होगा की ये सभी कंपनियां काफी बड़ी कंपनी है और इससे हर प्रकार के समान खरीद कर अपने घर पर ऑनलाइन मँगा सकते हैं।

अब इन कंपनियों का जो समान होता है वह सब एक गस्ते व पैकेट में पैकिंग होकर ही आता है जिसे कंपनी में मौजूद हेल्पर इस काम को करते है और बदले में कंपनी हर महीने उन हेल्पर्स को अच्छी सैलरी देती है। और इसी तरह की हजारों कंपनियां भारत में आज के समय में उपलब्ध है और इन सभी कंपनियों को हेल्पर्स की जरूरत होती है।

दुकानों पर बिकने वाली टॉफी भी एक छोटी सी पन्नी में पैक होकर आती है अर इस तरह से आप समझ सकते हैं की पैकिंग के काम में जॉब करना कितना आसान है लेकिन बात ये होती है की लोगों को उन कंपनियों के बारे में पता नहीं होता जिससे की लोग उस कंपनी से कंटेक्ट करके काम कर सकें और पैसे कमा सकें।

घर बैठे काम देने वाली कंपनियों के नाम भी नीचे दिए गए हैं जेसे आप देखकर अपने पसंद की पैकिंग कंपनी से बात करके इस काम को कर सकते हैं तथा एक अच्छी जॉब प्राप्त कर सकते हैं। चलिए हम यह जान लेते हैं की आप क्या क्या पैकिंग का काम कर सकते हैं जो आपके लिए काफी आसान हो।

घर बैठे बिंदी पैकिंग का काम चाहिए 2022

घर बैठे बिंदी पैकिंग का काम काफी सुलभ और आसान है और इसे घर का कोई भी सदस्य यहाँ तक की 10 साल का बच्चा भी कर सकता है। इस काम को करने लिए लिए आपको सबसे पहले कंपनी से कॉन्टेट करनी होगी और फिर कंपनी आपके घर तक बिंदी तथा बिंदी पैकिंग समान को भेजेगी।

आपको सिर्फ वजन करने वाली मशीन तथा एक एक बिंदी अलग अलग कटिंग करने वाली से से कटिंग करना है और वजन तथा दर्जन के हिसाब से अलग अलग पैकेट में पैकिंग करना रहेगा। और इतने काम के ही कंपनी द्वारा निर्धारित हर एक पैकेट के पैकिंग के पैसे देगी।

यदि आप एक दिन में 5000 बिंदी के पैकेट भी तैयार कर लेते हैं तो कंपनी द्वारा निर्धारित मूल्य से लगभग 500 से 1000 रुपए तक की कमाई आप कर सकते हैं जो की महीने के हिसाब से 15000 से 30000 रुपए होता है। और इस काम को अपने सदस्यों के साथ मिलकर करेंगे तो आपका मुनाफा 3 से 4 गुना हो जाएगा।

घर बैठे मसाला पैकिंग का काम चाहिए

घर बैठे मसाला पैकिंग का काम आप खुद से भी कर सकते हैं इसके लिए आपको सबसे पहले मसाला तैयार करना है और फिर उस पिसे हुए मसाले को वजन करके पैकेट में पैक करके बजारों तथा दुकानों में थोक व फुटकर भी बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं। यह मसाल किसी भी प्रकार का हो सकता है जैसे की धनिया, लाल मिर्च, गर्म मसाला, हल्दी इत्यादि।

लेकिन अगर आप कंपनी से जुड़कर इस काम को करना चाहते हैं तो इसके लिए कंपनी आपके पते तक पिसे हुए मसाले को भेजेगी तथा पैकिंग के लिए आवश्यक सामग्री को भी भेजेगी आपको सिर्फ वजन करके और पैकिंग करके तैयार रखना है और तैयार माल को ले जाने खुद कंपनी की गाड़ी आएगी।

इस काम को भी करके आप प्रतिदिन के 500 से 1000 रुपए तक कमा सकते हैं जो की महीने के हिसाब से 15,000 से 30,000 रुपए होता है। और आप इस सैलरी से आराम से अपने घर खर्च को चला सकते हैं और आपको कहीं शहर विदेश जाने की आवश्यकता भी नहीं होगी।

घर बैठे पैकिंग का काम देने वाली कंपनी 2022

अगर आप भी घर बैठे काम देने वाली कंपनी ही तलाश कर रहे हैं तो आपको ऐसे कंपनियों से रूबरू कराएंगे जो आपको घर पर पैकिंग का समान व आवश्यक सामाग्री भेज सकें। उदाहरण के लिए जैसे की कंपनी आपके घर पर अगरबत्ती बनाने का व पैकिंग करने की सामग्री भेजेगी तो इसके लिए सर्वप्रथम आपको अगरबत्ती का पेस्ट तैयार करना पड़ेगा आपको उस अगरबत्ती पेस्ट को मशीन द्वारा पतली पतली लकड़ियों में चिपकाना होगा और

इसे काम करने के लिए कंपनी खुद आपके घर तक कच्छ माल व समान पहुंचाती है। आप जिस भी कंपनी के प्रोडक्ट को बनाना अथवा पैकिंग करना चाहते है उस कंपनी से सबसे पहले कॉन्टेक्ट करना तथा बातचीत करना है। ऐसी ऐसी बहुट सी कंपनी हैं गूगल पर मिल जाती हैं जो लोगों को घर बैठे रोजगार देती हैं।

आपको गूगल पर घर बैठे पैकिंग का काम सर्च करना है और वहाँ पर बहुट सी कंपनियों के प्रचार व प्रसार सबसे ऊपर ही देखने को मिल जायेगे आपको उस पर जाना है और सभी कंपनियां अपना मोबाइल नंबर Contact Us में देकर रखती हैं।

आपको वहाँ से उन कंपनियों का मोबाइल नंबर लेकर अच्छे से बातचीत करनी यही और इस तरीके से आप पैकिंग के लिए माल तथा और भी आवश्यक समान आप अपने पते तक मँगवा सकते हैं।

घर बैठे पैकिंग का काम करने के लिए आवश्यक दस्तावेज

Ghar Baithe Packing Ka Kam Chahiye अगर आप घर बैठे पैकिंग का काम करने के लिए किसी भी कंपनी से कंटेक्ट करते हैं और कंपनी का समान अपने घर मँगवाते हैं तो इसके लिए आपको अपनी कई दस्तावेज हैं जो की पहले से ही तैयार करके रख लेनी है क्योंकि इन दस्तावेज की जरूरत आपको पड़ेगी। यह आवश्यक दस्तावेज निम्नलिखित हैं।

  • आपके पास आधार कर होना आवश्यक है।
  • आपके पास पहचान पत्र भी होना आवश्यक है।
  • आवास प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र भी होना आवश्यक है।
  • इसके अलावा आप अपनी बैंक डिटेल्स भी साथ में रखना जैसे की बैंक अकाउंट नंबर, IFSC कोड, बैंक नाम इत्यादि।

आखरी शब्द –

Ghar Baithe Packing Ka Kam Chahiye इस पोस्ट में इन सभी बताए हुए तरीकों से आप आज से ही अपने घर बैठे पैकिंग का काम करना शुरू कर सकते हैं क्योंकि आज के समय में कम पढ़ें लिखे लोगों को सरकारी नौकरी मिलना ना के बराबर हैं। आप तो जानते ही हैं की बहुट से ऐसे जो पढ़ें लिखे लोग है वो भी बेरोजगार बैठे हैं।

तो आज से ही आपको इस काम को करना शूरु कर देना है जिससे की आप घर बैठे कुछ ना कुछ काम करके अच्छी सैलरी कमा सकें और अपने घर खर्च को संभाल सकें।

दोस्तों आज की यह पोस्ट (Ghar Baithe Packing Ka Kam Chahiye) अगर आपको पसंद आई हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों तथा रिस्तेदारों के साथ शेयर जरूर करना, और हम मिलते है अगले नए रोजगार के आर्टिकल में तब तक के लिए आप नीचे घंटी के बटन को दबाकर सदस्यता जरूर ले लेना जिससे की आने वाली अगली नई रोजगार संबंधित जानकारी आपको सबसे पहले मिल जाए। जय हिन्द दोस्तों

22 thoughts on “घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए 2022 – Ghar Baithe Packing Ka Kam Chahiye”

  1. मुझे भी रबर पँंकींग,मसाले पँंकींग का घर बैठे काम करना है.

    Reply
  2. मुझे भी भर बैठ के काम करना है पैकिंग वाला वह तो बताइए मेरा कांटेक्ट नंबर है 7898 6693 88

    Reply
      • मुझे अगरबत्ती का काम करना है मेरा नंबर 8805461710 देहु ला राहतात न तुकाराम महाराज चे गावात मला काम दे मला पैसेची लय गरज। आहे
        खोडर
        बल ची पण पैकीन चालन

        Reply
  3. मैने आपका आर्टिकल पढ़ा और मुझे यह काफ़ी अच्छा लगा? आपने इस ऑर्टिकल में पूरी जानकारी दी हैं, जिसे पढ़कर मैंने भीं अपनी साइट पर एक ऑर्टिकल लिखा। क्या आप मेरा आर्टिकल को देख कर बता सकते हैं, की मैने ऑर्टिकल लिखने में क्या गलतियां की हैं। आप से निवेदन हैं, कृपया मेरे मदद करे।

    Reply

Leave a Comment